बुधवार के दिन ये मंत्र चमका सकता है आपकी किस्मत

budhvaar ka mantra

बुध का रत्‍न

पन्‍ना बुध ग्रह का रत्‍न है। यह बहुत चमकदार होता है। इसकी चमक के बारे में प्राचीनकाल में ऐसा कहा जाता था कि शुद्ध पन्‍ना सूर्य के प्रकाश में भी अपनी आभा बिखेरता नजर आता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर कम्‍प्‍यूटर पर काम करते हुए या पढ़ते हुए आंख थक जाए तो पन्‍ने को आंखों में रखने पर वह तरोताजा हो जाती है। इस बात के प्रमाण मिलते हैं कि पन्‍ना चार हजार साल पहले से भी लोगों के बीच लोकप्रिय रहा है।

(4 Ratti) पन्‍ना रत्न आर्डर करने के लिए >> क्लिक करे >>

ज्‍योतिष और पन्‍ना रत्न के लाभ

पन्‍ना बुध का रत्‍न है और बुध अच्‍छे फल देने वाला ग्रह है। इसलिए ज्‍योतिष में ऐसा माना जाता है कि पन्‍ना कोई भी पहने उसे लाभ अवश्‍य होता है। लेकिन कुंडली में निम्‍न प्रकार की स्‍थितियां होने पर इसे पहनना ज्‍यादा फलदायी होता है। जानिए किसी भी रोग को जड़ से मिटाने के लिए कोनसा रत्न पहनना चाहिए

मिथुन और कन्‍या राशि का स्‍वामी

gemini-and-virgo

पन्‍ना बुध का रत्‍न है और बुध मिथुन और कन्‍या राशि का स्‍वामी है। इसलिए मिथुन और कन्‍या लग्‍न की कुंडली में इसे पहनना बहुत लाभदायक होता है। जानें किस राशि के लिए शुभ होता है कौन-सा रत्न ।

मीन राशि में बुध

यदि बुध कुंडली में छठे और आठवें भाव में हो तो भी पन्‍ना पहनना फायदा पहुंचाता है। बुध अगर कुंडली में मीन राशि में हो तो भी पन्‍ना पहनना अच्‍छा होता है।

(6 Ratti) पन्‍ना रत्न आर्डर करने के लिए >> क्लिक करे >>

बुध की स्थिति

कुंडली में धनेष बुध नौवे स्‍थान में हो तो पन्‍ना पहनना लाभ देता है। सातवें भाव का स्‍वामी बुध दूसरे भाव में, नवें भाव का स्‍वामी बुध चौथे भाव में या भाग्‍येश बुध छठें भाव में हो तो पन्‍ना पहन कर बहुत लाभ प्राप्‍त किया जा सकता है।

बुध की महादशा

emarald

बुध की महादशा और अंतरदशा में भी पन्‍ना पहनना अच्‍छा होता है। जन्‍म कुंडली में बुध श्रेष्‍ठ भाव में अर्थात 2,3,4,5,7,9,10 और 11 में से किसी का स्‍वामी हो और अपने से छठे भाव में हो तो भी पन्‍ना पहनना बहुत अच्‍छा होता है।

ये जरूर पहनें

अगर कुंडली में बुध मंगल, शनि, राहु अथवा केतु के साथ स्थित हो तो पन्‍ना पहनना चाहिए। अगर बुध पर शत्रु ग्रह की दृष्‍टि हो तो भी पन्‍ना पहनना चाहिए। व्‍यापार-वाणिज्‍य, गणित व एकाउंटेंसी संबंधी कार्य से जुड़े लोग पन्‍ना अवश्‍य धारण करें। इससे अच्‍छे फल प्राप्‍त होंगे।

(8 Ratti) पन्‍ना रत्न आर्डर करने के लिए >> क्लिक करे >>

कहां से लें

उच्‍च क्‍वालिटी का पन्‍ना रत्‍न आप ऑनलाइन भी मंगवा सकते हैं। रत्‍न पहनने का तभी लाभ होता है जब रत्‍न certified हो यानि उच्‍च क्‍वालिटी का हो। इसलिए आप पन्‍ना या कोई भी रत्‍न Gemsvidhi.com से ऑर्डर कर सकते हैं। Gemsvidhi.com के सभी रत्‍नों के certified होने की पूरी गारंटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here