सिर्फ इन लोगों को ही फायदा देता है राहू का रत्न गोमेद

Rahu-ke-fayde

राहू का रत्‍न

गोमेद गारनेट रत्‍न समूह का रत्‍न है जिसे अंग्रेजी में हैसोनाइट कहते हैं। ज्‍योतिष शास्‍त्र में इसे राहू का रत्‍न माना जाता है। यह लाल रंग लिए हुए पीला एकदम गोमूत्र के रंग जैसा होता है। यह भी एक प्रभावशाली रत्‍न है जो राहू के दोषों को दूर करता है। शुद्ध गोमेद चमकदार, चिकना होता है। पीलापन लिए हुए यह रत्‍न उल्‍लू की आंख के समान दिखाई देता है। यह सफेद रंग का भी होता है जो इतना चमकता है कि दूर से देखने पर ये हीरे जैसा दिखता है।

(5 Ratti) गोमेद रत्न आर्डर करने के लिए >> क्लिक करे >>

कौन पहने

कुंडली में ग्रहों की दशा का आंकलन करने के बाद ही राहू का ये रत्‍न धारण करना चाहिए। किसी व्‍यक्‍ति की राशि या लग्‍न मिथुन, तुला, कुंभ या वृष हो तो ऐसे लोगों को गोमेद अवश्‍य पहनना चाहिए। राहू कुंडली में यदि केंद्र में विराजमान हो अर्थात 1,4,7, 10 भाव में तो गोमेद अवश्‍य धारण करना चाहिए।

इनके लिए है शुभ

kinke-liye-h-subh

अगर राहू दूसरे, तीसरे, नौवे या ग्‍यारवें भाव में राहू हो तो भी गोमेद धारण करना बहुत लाभदायक होगा। राहू अगर अपनी राशि से छठे या आठवें भाव में स्थित हो तो गोमेद पहनना हितकर होता है।

तब देता है फायदा

यदि राहू शुभ भावों का स्‍वामी हो और स्‍वयं छठें या आठवें भाव में स्थित हो तो गोमेद धारण करना लाभदायक होता है। राहू अगर अपनी नीच राशि अर्थात धनु में हो तो गोमेद पहनना चाहिए।

इस राशि का है रत्‍न

gomed-ratnaराहू मकर राशि का स्‍वामी है। अत: मकर राशि वाले लोगों के लिए भी गोमेद धारण करना लाभ फलों को बढ़ाता है। राहू अगर शुभ भाव का स्‍वामी है और सूर्य के साथ युति बनाए या दृष्‍ट हो अथवा सिंह राशि में स्थित हो तो गोमेद धारण करना चाहिए।

(6 Ratti) गोमेद रत्न आर्डर करने के लिए >> क्लिक करे >>

राजनीति में देता है सफलता

राहू राजनीति का मारकेश है। अत: जो राजनीति में सक्रिय हैं या सक्रिय होना चाहते हैं उनके लिए गोमेद धारण करना बहुत आवश्‍यक है। शुक्र, बुध के साथ अगर राहू की युति हो रही हो तो गोमेद पहनना चाहिए।

सट्टे में फायदा

गलत कामों जैसे चोरी, स्‍मगलिंगआदि कार्यों में लगे लोगों को गोमेद पहनना चाहिए। वकालत, न्‍याय और राज-काज से संबंधित कार्यों में बेहतर करने के लिए भी गोमेद पहनना चाहिए। शेयर मार्केट यानि कि सट्टे बाज़ार में पैसा कमाना इतनी आसान बात नहीं है। आइए हम आपको बताते हैं कि राहु का रत्‍न गोमेद किस तरह आपको शेयर मार्केट में पैसा दिला सकता है।

गोमेद रत्न का विकल्‍प

gomed-ke-upratna

गोमेद बहुत सस्‍ता रत्‍न है लेकिन यह आवश्‍यक नहीं है कि सभी को सही गोमेद जरूरत के समय पर ही प्राप्‍त हो जाए। इसलिए इसके दो उपरत्‍न हैं जिन्‍हें गोमेद के बदले धारण किया जा सकता है। पहला उपरत्‍न है तुरसा और दूसरा साफी। इसके अलावा गोमेद के रंग का अकीक भी गोमेद के स्‍थान पर पहना जा सकता है।

(8 Ratti) गोमेद रत्न आर्डर करने के लिए >> क्लिक करे >>

कहां से लें

आप Gemsvidhi.com  से गोमेद रत्न ऑर्डर कर सकते हैं। Gemsvidhi.com  से ऑर्डर किए गए सभी रत्न GTL और GLIA  द्वारा सर्टि‍फाइड हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here