नीलम रत्न पहनने से कुंडली में बन सकता है ‘राजयोग’

neelam-stone

शनि का रत्‍न नीलम

नीलम, शनि का कीमती रत्‍न है। भाग्‍य में वृद्धि के लिए लोगों के मन में शनि और नीलम रत्‍न को लेकर कई तरह के विचार आते हैं। ये तो सभी जानते हैं शनि ग्रह में किसी को भी राजा बना देने की शक्‍ति है और अगर ये कुंडली में शुभ स्‍थान में योगकारक ग्रह बनकर बैठा हो तो उस व्‍यक्‍ति की बंद किस्‍मत के ताले खुल जाते हैं। शनि, टेक्‍नोलॉजी और रिसर्च से संबंधित है। शनि ग्रह के शुभ प्रभाव से व्‍यक्‍ति दूसरों के मन की भावनाओं और विचारों को आसानी से समझ पाता है।

(3 Ratti) नीलम रत्न आर्डर करने के लिए >> क्लिक करे >>

कार्यों में बेवजह देरी

इस सबके अलावा शनि की वजह से जीवन में दुख और कई कार्यों में बेवजह देरी भी होती है। लेकिन जब कुंडली में शनि किसी शुभ स्‍थान में बैठा हो तो ये चमत्‍कारिक फायदे पहुंचाता है। शनि के शुभ प्रभाव में व्‍यक्‍ति कंगाल से मालामाल बन सकता है। शनि ग्रह में बहुत शक्‍ति है।

विचारों में सकारात्‍मकता

vicharon-me-sakarakmakta

शनि का रत्‍न नीलम धारण करने से व्‍यक्‍ति के विचारों में सकारात्‍मकता आती है। इस रत्‍न के प्रभाव में कोई व्‍यक्‍ति सही निर्णय ले पाने में सक्षम होता है। शनि का रत्‍न नीलम मानसिक शांति और संतुलन प्रदान करता है। नीलम रत्‍न धारण करने से कार्यक्षमता में भी सुधार आता है।

(5 Ratti) नीलम रत्न आर्डर करने के लिए >> क्लिक करे >>

आत्‍मविश्‍वास में बढ़ोत्तरी

नीलम रत्‍न के प्रभाव से जातक में आत्‍मविश्‍वास में बढ़ोत्तरी होती है। प्रोफेशन ही नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ में भी वह व्‍यक्‍ति चुनौतियों से डटकर सामना कर पाता है और उसे इतनी शक्‍ति नीलम रत्‍न की चमत्‍कारिक ऊर्जा से प्राप्‍त होती है।

जीवन में सुख

नीलम रत्‍न धारण करने से शत्रुओं पर आसानी से जीत हासिल होती है। कुंडली में शनि के शुभ स्‍थान और नीलम रत्‍न धारण करने की स्थिति में धारणकर्ता को जीवन में सुख, सफलता और आनंद की प्राप्‍ति होती है।

(8 Ratti) नीलम रत्न आर्डर करने के लिए >> क्लिक करे >>

ज्‍योतिषाचार्य से सलाह

dhaaran-kerne-se-pehle

ऐसी सलाह हमेशा दी जाती है कि नीलम रत्‍न को पहनने से पूर्व किसी अच्‍छे ज्‍योतिषाचार्य से अवश्‍य सलाह ले लेनी चाहिए अन्‍यथा आप किसी बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं। अगर आपकी कुंडली में शनि शुभ स्‍थान में नहीं होगा और आप ऐसी स्थिति में नीलम रत्‍न पहन लेते हैं तो आपको निम्‍न कष्‍ट उठाने पड़ सकते हैं। बिगड़े शनि देव को ये रत्न कर सकता है प्रसन्न

नीलम के अशुभ प्रभाव

– शरीर में दर्द

– आपके द्वारा लिए गए सभी निर्णय गलत साबित होंगें।

– जीवन में परेशानियां बढ़ती जाएंगीं।

– दुर्घटना होने की संभावना रहती है।

– आर्थिक संकट आ सकता है।

– नौकरी और पर्सनल लाइफ में तनाव रहेगा।

– आलस और बुरे स्‍वप्‍न आएंगें।

(11 Ratti) नीलम रत्न आर्डर करने के लिए >> क्लिक करे >>

न करें ये गलती

इसलिए आपको सलाह दी जाती है अपनी कुंडली का अच्‍छी तरह से विश्‍लेषण करवाने के बाद ही आप शनि का रत्‍न नीलम धारण करें वरना ये रत्‍न आपको कंगाल भी बना सकता है। भूलकर भी अपनी मर्जी से नीलम रत्‍न धारण न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here