शनि के इस रत्न को पहनने के बाद ये गलतियां कभी न करें वरना हो सकते हैं कंगाल

shani-ka-ratna

शनि का रत्‍न नीलम

नीलम, शनि का रत्‍न है जो शनि के शुभ प्रभाव को बढ़ाने में मदद करता है। शनि का यह रत्‍न बहुत शक्‍तिशाली होता है। कहते हैं कि अगर यू किसी को सूट कर जाए तो उसे मालामाल बना सकता है लेकिन अगर किसी को सूट न करे तो उसे फौरन इस रत्‍न को उतार देना चाहिए। कुंडली में शनि की स्थिति ही नीलम के शुभ और अशुभ प्रभाव को निर्धारित करती है।

(5 Ratti) नीलम रत्न आर्डर करने के लिए >> क्लिक करे >>

नीलम की नेगेटिविटी

अगर कुंडली में शनि अशुभ स्‍थान में बैठ हो तो इसके प्रभाव बहुत ज्‍यादा नकारात्‍मक हो सकते हैं। अगर नीलम रत्‍न आपको सूट न करे तो आपको इसके बहुत बुर और भयंकर परिणाम भुगतने पड़ते हैं। नीलम रत्‍न की वजह से दुर्घटना या मृत्‍यु तक भी हो सकती है।

शत्रु होते हैं हावी

नीलम रत्‍न की वजह से आपके शत्रु आप पर हावी हो सकते हैं और आपके लिए कई मुसीबतें खड़ी कर सकते हैं। नीलम के सकारात्‍मक के साथ नकारात्‍मक प्रभाव भी बहुत ज्‍यादा हैं।

बना सकता है आपको गरीब

shani dev

शनि देव किसी को भी कंगाल और मालामाल बना सकते हैं। अगर आप शनि के शुभ प्रभाव पाने के लिए नीलम रत्‍न धारण करते हैं किंतु ये रत्‍न आपको सूट नहीं करता तो आपको धन का बहुत नुकसान हो सकता है। इस वजह से आप अमीर से गरीब भी बन सकते हैं।

(8 Ratti) नीलम रत्न आर्डर करने के लिए >> क्लिक करे >>

ऐसा बिलकुल न करें

कुछ लोग शनि देव को रूष्‍ट न करने की वजह से मांसाहारी भोजन करते समय नीलम रत्‍न को उतार देते हैं। ऐसा करने से शनि के रत्‍न नीलम की अंतर्निहित ऊर्जा खत्‍म होने का खतरा रहता है। ऐसा होने पर यह रत्‍न आपको रोग, आर्थिक नुकसान, डिप्रेशन, कर्ज और गरीबी दे सकता है।

इस बात का रखें ध्‍यान

भूलकर भी अपना नीलम रत्‍न कभी भी किसी और को पहनने को न दें। आपकी ऐसी गलती किसी बड़ी मुसीबत को दावत दे सकती है। आपको रत्‍न आपकी कुंडली के विश्‍लेषण के बाद ही विशेष रत्ती का पहनाया जाता है। इसलिए अपना रत्‍न किसी को भी न दें वरना ये आपके लिए कोई बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है।

कैसे पहनें

wear-ratna

शनि का नीलम रत्‍न अंगूठी या ब्रेसलेट में पहना जा सकता है। अगर आपकी नीलम रत्‍न की अंगूठी थोड़ी ढ़ीली है तो हो सकता है कि ये आपकी त्‍वचा से स्‍पर्श न हो पाए। ऐसे में रत्‍न आपको कोई फायदा नहीं पहुंचा सकते हैं।

(11 Ratti) नीलम रत्न आर्डर करने के लिए >> क्लिक करे >>

सर्टिफाइड रत्‍न ही पहनें

रत्‍नों का आपकी बॉडी से टच होना बहुत जरूरी है। हमेशा असली और सर्टिफाइड रत्‍न ही पहनें। नकली रत्‍न पहनने से आपकी आंखें कमज़ोर, सेहत संबंधी समस्‍याएं और आर्थिक परेशानियां हो सकती हैं।

शनि के इस रत्न को पहनने के बाद ये गलतियां कभी न करें वरना हो सकते हैं कंगाल
3.3 (65%) 8 votes

2 COMMENTS

  1. Mera janm Jhharkhnd hazarebag me huwa 11:9:1980 time 9:45 mae jarkn aur panna dharn kiya par mujhhe koi achha fal nahi mila avi kaeya Kare

    • आप आचार्य अभिनव से अपनी कुंडली का विश्लेषण करवा सकते हैं। उनसे सम्पर्क करने के लिए इस नम्बर पर कॉल करें – 8448595113

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here